योगी: शवों को नदियों में प्रवाहित करना पर्यावरण के अनुकूल नहीं, लोगों को जागरूक किया जाए

Crime Lifestyle Uttar Pradesh
https://www.dna24.in

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा कि कोविड के कारण होने वाली हर मृत्यु दुखद है। सरकार इसके नियंत्रण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

बुधवार को टीम-9 की बैठक में प्रदेश में कोविड की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा प्रदेश की नदियों में पाए जा रहे शवों पर कहा कि अंतिम संस्कार की क्रिया मृतक की धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप सम्मानित तरह से की जानी चाहिए। शवों का इस तरह नदियों में प्रवाहित करना पर्यावरण के अनुकूल नहीं है। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि इस संबंध में धर्मगुरुओं से संवाद किया जाए, लोगों को जागरुक करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए आर्थिक सहायता की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को निर्देश दिया कि प्रदेश का एक भी नागरिक कोविड टीका-कवर से वंचित न हो, इसके लिए विशेष प्रबंध किया जाना आवश्यक है। निरक्षर, दिव्यांग, निराश्रित अथवा अन्य जरूरतमंद लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर पर टीकाकरण पंजीयन की सुविधा प्रदान करना सुविधाजनक होगा। इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था की जाए। पंजीयन के लिए सीएससी पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठी न हो, कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो, यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने बैठक में अफसरों से चर्चा की और उन्हें निर्देश दिए।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *