WhatsApp की पॉलिसी एक्सेप्ट करने का आज आखिरी दिन, बंद हो जाएंगी ये सर्विस

Tech
https://www.dna24.in

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का आज 15May, आखिरी दिन है। ऐसे में यूजर्स कल यानी 16 मई 2021 से WhatsApp के कुछ फंक्शन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे| कंपनी की तरफ से WhatsApp के कुछ फीचर्स पर पाबंदी लगाई जा सकती है। शर्त ना मानने पर WhatsApp यूजर्स के एकाउंट को एक चरणबद्ध तरीके से बंद करेगा।

WhatsApp यूजर्स को एकाउंट पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग को तुरंत बंद नहीं किय जाएगा। कंपनी ने 15 मई के बाद WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए यूजर्स को ज्यादा वक्त देने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में WhatsApp यूजर्स को 15 मई के बाद लगातार नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा। इसके बाद फंक्शन को सीमित करने का कदम उठाया जाएगा।  

अगर यूजर्स WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, तो उन्हें WhatsApp की ओर से लिमिटेड फंक्शनैलिटी मोड में डाला जा सकता है। मतलब WhatsApp यूजर्स अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। साथ ही वॉयस और वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे। साथ ही WhatsApp चैटिंग का इस्तेमाल बंद किया जा सकता है। ऐसे में WhatsApp यूजर्स पर मैसेजिंग और कॉलिंग को बंद किया जा सकता है। लंबे वक्त तक WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी के नोटिफिकेशखन को नजरअंदाज करने पर कंपनी आपके एकाउंट को निष्क्रिय कर देगा। कुल मिलाकर यूजर्स को WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट ही होगा। वरना आपका WhatsApp एकाउंट बंद तो नहीं होगा। लेकिन WhatsApp पूरी तरह से निष्क्रिय हो जाएगा।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *