UP में 1 से 5वीं तक के स्कूल खुले, टीचर्स ने तिलक लगाकर वेलकम किया

Creation Lifestyle Tech Travel Uncategorized
https://www.dna24.in

उत्तर प्रदेश में आज से 1 से 5वीं तक के छोटे बच्चों के स्कूल खुल गए हैं। बच्चों के स्वागत के लिए कई स्कूलों को सजाया गया, टीचर्स ने तिलक लगाकर स्वागत किया। इससे पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर से हाथ साफ करवाए गए। फिर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ क्लास रूम में बैठाया गया। इस दौरान बच्चे काफी खुश नजर आए। हालांकि, पहले दिन स्कूलों में बच्चों की संख्या काफी कम रही।

गाइडलाइन के मुताबिक, बच्चों की पढ़ाई दो शिफ्ट में करवाई जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 8 से 11 बजे तक और दूसरी शिफ्ट सुबह 11:30 बजे 1.30 तक होगी। इससे पहले प्रदेश में 16 अगस्त से 9-12वीं कक्षा और 21 अगस्त से 6-8वीं तक के स्कूल खोले जा चुके हैं। कोरोना के कारण मार्च 2020 में कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल बंद किए गए थे। तब से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई ही चल रही थी।

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में 1 लाख 30 हजार से ज्यादा प्राइमरी स्कूल बुधवार से खोल दिए गए हैं। हमारा सबसे ज्यादा फोकस कोविड प्रोटोकॉल पर है। स्कूल परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। दो मास्‍क लेकर आना अनिवार्य है। मिड-डे मील के लिए बच्चों को अपने बर्तन, पानी की बोतल साथ में लानी होगी। साथ ही, स्कूल आने के लिए अभिभावकों की अनुमति जरूरी है। जो बच्‍चे स्कूल आकर नहीं नहीं पढ़ना चाहते वे ऑनलाइन पढ़ सकते हैं।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *