UP Election 2022: अगले महीने से शिवपाल यादव करेंगे सामाजिक परिवर्तन यात्रा

Politics Uttar Pradesh
https://www.dna24.in

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही यूपी में यात्राओं का दौर देखने को मिल रहा है। बीजेपी की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’, समाजवादी पार्टी की ‘संविधान बचाओ संकल्प यात्रा’, ‘आप’ की ‘तिरंगा यात्रा’ और राजा भैया की ‘जनसेवा संकल्प यात्रा’ के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) के अध्यक्ष शिवपाल यादव भी ‘सामाजिक परिवर्तन यात्रा’ कर इस अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

शिवपाल की यह यात्रा अक्टूबर के मध्य में लखनऊ या इटावा में सैफई से शुरू होने की संभावना है। पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘यात्रा के मार्ग को पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव अपने बेटे आदित्य के परामर्श से अंतिम रूप दे रहे हैं।’ पीएसपीएल के मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने कहा कि यात्रा का नेतृत्व ‘सामाजिक परिवर्तन रथ’ करेंगे, जिसमें एक विश्राम कक्ष, एक कार्यालय कक्ष और एक बैठक कक्ष सहित आवश्यक सुविधाओं से लैस एक बस होगी।

सूत्रों ने कहा कि हालांकि शिवपाल यादव ओम प्रकाश राजभर, असदुद्दीन ओवैसी, चंद्रशेखर आजाद जैसे नेताओं से नियमित रूप से मिलते रहे हैं, लेकिन वह गठबंधन के औपचारिक होने का इंतजार नहीं कर रहे हैं और अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे। समाजवादी पार्टी के साथ व्यापक गठबंधन की संभावनाएं भी धूमिल लगती हैं क्योंकि अखिलेश ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी जसवंत नगर सीट उनके चाचा शिवपाल के लिए छोड़ देगी, लेकिन कहीं और सीट समायोजन पर गैर-प्रतिबद्ध रहेगी।

दूसरी ओर, शिवपाल ने कहा कि वह अपनी पार्टी के उन नेताओं के लिए ‘सम्मानजनक’ समायोजन चाहते हैं जो हर समय उनके साथ खड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अखिलेश से बात करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

News NBT

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *