UP बाराबंकी: कोरोना जांच टीम को ग्रामीणों ने खदेड़ा, जांच के आदेश

Crime
https://www.dna24.in

कोरोना संक्रमण की जांच करने गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को बाराबंकी में ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम बिना जांच के ही वापस लौट आई और इसकी सूचना सीएचसी अधीक्षक को दी। सीएचसी अधीक्षक ने मामले की जानकारी सीएमओ को देते हुए दिशा निर्देश मांगे जिस पर सीएमओ ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

सीएचसी कोठी में तैनात लैब टेक्नीशियन गोपाल, संतोष राय, इंद्रेश समेत चार सदस्यीय टीम शुक्रवार को ग्राम पंचायत कोटवा मजरे रेवती का पुरवा में लोगों की कोरोना जांच करने गई थी। टीम ने बताया कि वह लोग गांव के कोटेदार नीरज के दरवाजे पर पहुंचे ही थे और लोगों को जांच के लिए बुलाने की बात कर रहे थे। तभी गांव के कुछ लोग आए और विवाद करने लगे।

आरोप है कि इस दौरान कई लोग लाठी-डंडे लेकर आए और टीम से अभद्रता करते हुए उसे गांव से खदेड़ दिया। आक्रोशित ग्रामीणों को देख टीम बिना किसी की कोरोना जांच किए ही गांव से वापस लौट आई और मामले की जानकारी सीएचसी अधीक्षक को दी।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. हरप्रीत सिंह ने बताया कि रेवतीपुरवा गांव में कोरोना की जांच करने गई टीम को गांव के लोगों द्वारा खदेड़े जाने की सूचना मिली है। मामले की जानकारी सीएमओ को दी गई है जिस पर सीएमओ ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *