Tractor March in Delhi: पुलिस ने उपद्रवियों पर दर्ज कीं चार एफआईआर

India Travel
https://www.dna24.in

दिल्ली पुलिस ने आज दिल्ली के अंदर हुए उपद्रव पर चार एफआईआर दर्ज किए हैं। इस खबर की पुष्टि दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने की है। तीन एफआईआर ईस्ट दिल्ली में और एक एफआईआर शाहदरा जिले में दर्ज हुआ है। वहीं पुलिस ने जानकारी दी है कि कुल 83 पुलिसवाले घायल हुए हैं, जिन्हें एलएनजेपी अस्पताल और ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

कृषि कानूनों के विरोध के नाम पर गणतंत्र दिवस पर प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड में शामिल उपद्रवियों ने देश को शर्मसार कर दिया। परेड के लिए तय रूट को छोड़ हुड़दंगी दिल्ली के मध्य तक घुस आए और जमकर उपद्रव किया। लाल किले पर धावा बोलकर उपद्रवियों ने वहां केसरिया झंडा लगा दिया। इस दौरान रोकने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर उपद्रवियों ने पथराव करने के साथ रॉड और तलवारों से हमला किया। इतना ही नहीं, इंडिया गेट और लाल किले की तरफ बढ़ते समय रोकने पर हुड़दंगियों ने आइटीओ चौराहे पर जवानों व मीडियाकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश भी की।

सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए। इसके साथ ही आईटीओ पर काफी बवाल मचा हुआ है। किसानों के पथराव के बाद कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। वहीं, एक ट्रैक्टर पलटने से ट्रैक्टर चालक किसान की मौत हो गई है। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। किसानों ने लाल किले पर अपने झंडे फहराए हैं।

गणतंत्र दिवस के दौरान प्रस्तुति देने आए करीब 200 कलाकार दोपहर 12 बजे से शाम करीब 6.00 बजे तक लाल किले में प्रदर्शन के चलते फंसे रहे। छह बजे के बाद पुलिस ने इन्हें यहां से निकाला। डीसीपी अंटो अल्फोंस ने बताया कि हमने इन कलाकारों को खाना दिया और दरियागंज मेस में शिफ्ट करा दिया है। दिल्ली पुलिस ने ये भी बताया कि मोहन गार्डन थाने के एसएचओ समेत 30 पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *