रायबरेली में उग्र हुई थी भीड़, फाड़ दी थी पुलिसवालों की वर्दी, 18 पर FIR

Crime
https://www.dna24.in

रायबरेली में जगतपुर थाने की मोबाइल टीम से एसआइ राजवीर सिंह पुलिस टीम लेकर कच्ची शराब बनाने वालों को पकड़ने गए थे। टीम ने संदिग्ध व्यक्तियों के घर पर छापा मारा, जहां से भारी मात्रा में लहन और दस-दस लीटर शराब बरामद हुई। भगवानदीन और इसकी पत्नी कलावती व नीलू को गिरफ्तार कर लिया गया। इन सभी को पुलिस जीप की तरफ ले जाया जा रहा था, तभी शोर मचाना शुरू कर दिया। मौके पर कोटेदार रंजीत सिंह भी पहुंच गया। आरोप है कि उसी के उकसाने पर भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया और पुलिसवालों की वर्दी फाड़ डाली। एक महिला सिपाही ने तालाब में कूदकर किसी तरह अपनी रक्षा की। रात में ही कई थानों की फोर्स गांव पहुंच गई और पुलिस कर्मियों को सुरक्षित किया। सघन छापेमारी करके रंजीत सिंह, सुंदरा, श्रीमती, चंद्रकली और जियालाल को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का एक्शन देख कच्ची शराब बनाने के कारोबार में लिप्त रहने वाले गांव के करीब 25 लोग पलायन कर गए। दोबारा विवाद की स्थिति न उत्पन्न हो, इसलिए पुलिस, पीएसी तैनात है।

गिरफ्तार पांच आरोपितों के अलावा देशराज, सतीश, अजय, अमर, शनि, राज बहादुर, गुड्डू, अखिलेश, मंगल, विकास, कलावती, भगवानदीन, नीलू और एक अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन पर बलवा, तोड़फोड़, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, जानलेवा हमला, महामारी एक्ट, गाली-गलौज और जानमाल की धमकी देने सहित आइपीसी की 15 धाराएं लगाई गई हैं।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि कोटेदार ने ही भीड़ को उकसाया था, तभी विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई। पुलिस टीम पर हमला करने वालों की तलाश जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *