लखनऊ में कोरोना से ठीक हुए कमजोर मरीजों को पोस्ट काविड वार्ड में रखकर होगा इलाज, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल लखनऊ से शुरू हुई पहल

Uttar Pradesh
https://www.dna24.in

लखनऊ में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद कई मरीजों के भीतर शारीरिक कमजोरी देखी जा रही है. कमजोरी के साथ ही कई कोरोना निगेटिव मरीजों में पाए जाने वाले अन्य लक्षणों के उपचार को लेकर लखनऊ में मरीजों को स्वास्थ्य सेवा दिए जाने की पहल डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल ने कुछ पोस्ट कोविड वार्ड शुरू किया है.

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के डॉ बीआर जायसवाल कहते हैं इस वार्ड में उन मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव है और उनमें कुछ लक्षण बरकरार हैं. मसलन कोविड-19 से ठीक होने के बाद भी लोगों को कमजोरी और सांस लेने में समस्या होती है. कभी-कभी उन्हें परीक्षण और निगरानी की आवश्यकता होती है. इसी को मद्देनजर रखते हुए ओपीडी सुविधा भी उपलब्ध है. दरअसल ऐसे मरीजों की तादाद बहुत अधिक है. कोरोना से लड़ाई के दौरान मरीजों को तमाम तरह की परेशानियां खड़ी हो जाती हैं. उन्हें बहुत कमजोरी और सांस लेने में भारी परेशानी होती और ऐसे में उन्हें घर भेज देना रिस्की हो सकता है. इसी को लेकर उन्हें चिकित्सा सुविधा दिए जाने को लेकर पोस्ट कोविड वार्ड में रखकर इलाज किया जाना शुरू किया गया है.

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *