टोल Free नंबर पर मिस कॉल करते ही घर बैठे पहुंचेगा बिजली का बिल

Gadget Tech
https://www.dna24.in

बिजली बिल घर ना पहुंचने की शिकायतें बिजली विभाग के लिए सरदर्द बनती जा रही है, जिसको देखते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने एक टोल फ्री मोबाइल नंबर जारी किया है. इस नंबर पर मिस कॉल करते ही बिजली उपभोक्ता मोबाइल में मैसेज लिंक के जरिए अपना बिजली बिल प्राप्त कर सकेंगे|

बिजली उपभोक्ताओं का कहना है कि इससे हम बिजली दफ्तरों के चक्कर लगाने व समय की बर्बादी से बच सकेंगे. बताते चले कि बिजली विभाग के पास उपभोक्ताओं के बिजली बिल घर पर नहीं पहुंचने की शिकायतें लगातार आ ही थी. बिजली बिल नहीं मिलने के चलते उपभोक्ताओं को सब-डिबिजन के चक्कर काटने पड़ते है.

जिसको देखते हुए उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने एक टोल फ्री 7087019636 मोबाइल नंबर जारी किया गया है, ज्यादा जानकारी देते हुए सुप्रिडेंटिंग इंजीनियर ने बताया कि इस नंबर पर कंज्यूमर अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से मिस कॉल करेंगे तो उसे एक मैसेज आएगा.

उन्होंने आगे बताया कि लिंक को खोल कर अपना बिजली बिल प्राप्त कर सकते हैं. इसके इलावा वेबसाइट से ही बिजली बिल की पुरानी हिस्ट्री भी मिल जाएगी ओर बिजली बिल का भुगतान भी हो सकेगा. तो वहीं, बिजली उपभोक्ताओं का कहना है कि कई बार बिजली बिल घर पर नहीं पहुंचते.

इसको लेकर उनको बिजली दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते है. समय की भी काफी बर्बादी होती है. अगर हमें अपने मोबाइल पर ही बिल मिल जाएगा. तो हमें काफी फायदा होगा. हम अपना बिजली बिल भी वेबसाइट पर ही भर दिया करेंगे.

Credits: ZEE News

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *