लखनऊ: नखास मार्केट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पांच घंटे बाद आग पर पाया गया काबू

Uttar Pradesh
https://www.dna24.in

राजधानी लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र के नखास मार्केट में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग ने आसपास की कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। दुकानों से धुंआ और आग की लपटें निकलती देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। दमकल कर्मियों ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। अग्निकांड में करीब 10 दुकानें और उनमें रखा सारा माल जल गया।

दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंचने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। पाटानाला चौकी के पास तीन मंजिला इमारत में स्थित विकास क्लाथ सेंटर से रविवार तड़के आग की लपटें और धुंआ निकलाता देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आस पड़ोस के लोग दौड़े और उन्होंने पानी फेंककर आग पर काबू पाना शुरू किया। आग बेकाबू होते देख दमकल को सूचना दी। इस बीच इमारत में स्थित दो अन्य दुकानें आग की चपेट में आगकर जलने लगीं। वहीं, बाहर फुटपाथ पर लगीं लाडले की क्राकरी की दुकान समेत अन्य दुकानें जलने लगीं।

सूचना पर विकास क्लाथ सेंटर के मालिक असरफाबाद निवासी विकास व अन्य दुकानदार आ गए। उधर, एफएसओ (फायर स्टेशन अफसर) चौक आरके यादव, दमकल और टीम के सात पहुंचे। पुलिस भी आ गए। दमकल कर्मियों ने फायर फाइटिंग का काम शुरू किया। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद दकमल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। एफएसओ ने बताया कि आग की चपेट में आने से इमारत की तीन और फुटपाथ समेत करीब 10 दुकानें जलकर राख हो गईं।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *