इंग्लैंड ने भारत को पारी और 76 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Sports
https://www.dna24.in

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से जीत लिया है। हेडिंग्ले (लीड्स) में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। भारत ने लॉर्ड्स में खेले गए पिछले टेस्ट में जीत हासिल की थी। अगला मुकाबला 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा।

यह भारतीय टीम की इस साल की सबसे बड़ी हार है। 2021 में टीम ने 10 टेस्ट खेले हैं। इसमें से 5 टेस्ट में जीत मिली, जबकि 3 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच से पहले भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में 227 रन से और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

पहली पारी में 78 रन पर ऑलआउट हो गई टीम इंडिया
टीम इंडिया पहली पारी में 78 रन पर सिमट गई। भारत के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। रोहित शर्मा 19 रन के साथ सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा विराट कोहली 7 रन, चेतेश्वर पुजारा 1 रन, लोकेश राहुल 0, अजिंक्य रहाणे 18 रन और पंत 2 रन ही बना सके। जेम्स एंडरसन और क्रेग ओवरटन ने 3-3 और ओली रॉबिन्सन और सैम करन ने 2-2 विकेट झटके।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई
इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई। कप्तान जो रूट ने इस सीरीज का तीसरा शतक जमाया। उन्होंने 121 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रोरी बर्न्स 61 रन, हसीब हमीद 68 रन, डेविड मलान 70 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, बुमराह और रवींद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *