ड्राइव इन वैक्सीनेशन, गाड़ी में बैठे-बैठे लगेगा टीका

Creation Fashion Food Lifestyle Tech Travel World
https://www.dna24.in

नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में 17 मई को ड्राइव थ्रू टीकाकरण कैंप लग रहा है। इस ड्राइव के तहत कार में ही बैठकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ टीकाकरण संभव हो पाएगा। मॉल की खाली पर्किंग का इस्तेमाल इस ड्राइव के लिए किया जा रहा है। अपॉइंटमेंट को-विन ऐप पर बुक करवाया जा सकता है। अभी यह वैक्सीनेशन ड्राइव सिर्फ 45 प्लस वालों के लिए है। अधिकारियों के अनुसार, काफी संख्या में ऐसे लोग है जो अभी घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं।

इस ड्राइव के तहत ऑनलाइन स्लॉट बुक करवाने होंगे। ऑटोमेटेड स्मार्ट पार्किंग सल्यूशन लेने वाली कंपनी पार्क प्लस के अनुसार, इस ड्राइव को पंद्रह शहरों में शुरू करने की कोशिशें की जा रही हैं। प्रतिदिन दो लाख लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य है। वैक्सीनेशन सिर्फ 45 प्लस वालों के लिए होंगे और सरकारी व्यवस्थाओं के तहत यह बिलकुल मुफ्त होंगे। ड्राइव का मकसद अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में भीड़ कम करना है।

पार्क प्लस के संस्थापक अमित लखोटिया के अनुसार इस निशुल्क ड्राइव थ्रू की पहल के साथ हमें उम्मीद है कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज होगी। कंपनी के अनुसार, लोगों को अपनी कार में बैठे बैठे वैक्सीनेट कर दिया जाएगा। गौतमबुद्ध नगर प्रशासन और डीएलएफ मॉल के सहयोग से की जा रही इस पहल में स्लॉट बुक करवाने वाले लोगों को मॉल की पार्किंग में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक वैक्सीनेट किया जाएगा। अपॉइंटमेंट को-विन ऐप पर बुक करवाया जा सकता है। अभी यह वैक्सीनेशन ड्राइव सिर्फ 45 प्लस वालों के लिए है। अधिकारियों के अनुसार, काफी संख्या में ऐसे लोग है जो अभी घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं। ऐसे लोग अपनी गाड़ी में ही बैठे बैठे डोज ले सकें, यह सुविधा खासतौर पर उनके लिए ही है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *