देश में कोरोना के सक्रिय मामले चार लाख के करीब, केरल में हालात खराब, सुप्रीम कोर्ट सख्‍त

Creation Fashion Food India Lifestyle Travel
https://www.dna24.in

शुक्रवार को कोरोना के मामलों में फिर तेज वृद्धि देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 45,352 नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,29,03,289 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,99,778 हो गई है। वहीं 366 और मौतों के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,39,895 हो गई है। नए मामलों में 29,322 केस अकेले केरल के हैं। केरल में कोरोना के हालात ने सभी की चिंता बढ़ा रखी है।

केरल में संक्रमण पर लगाम नहीं लग पा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में केरल में संक्रमण के 29,322 नए मामले सामने आए जबकि 131 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्‍य में संक्रमितों का आंकड़ा 41.51 लाख से ज्‍यादा हो गया है जबकि मरने वालों की संख्‍या 21,280 हो गई है। हालांकि मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने केरल में पूर्ण लाकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक उन्‍होंने कहा कि लाकडाउन लगाने से अर्थव्यवस्था और आजीविका के लिए बड़ा संकट पैदा हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- बच्चों को जोखिम में नहीं डाल सकते

केरल में महामारी के हालात को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने छह सितंबर से शुरू होने वाली 11वीं कक्षा की आफलाइन परीक्षा कराने के राज्य सरकार के फैसले पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी है। सर्वोच्‍च अदालत ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण केरल में हालात चिंताजनक हैं। देशभर में संक्रमण के कुल मामलों में से करीब 70 फीसद अकेले केरल में हैं। ऐसे में बच्चों को जोखिम में नहीं डाला जा सकता है। अदालत ने यह भी कहा कि लगता है कि राज्य सरकार ने परीक्षा कराने के लिए मौजूदा हालात पर गंभीरता से विचार नहीं किया है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *