सीएम ने काशी को दी क्रूज यात्रा की सौगात वाराणसी से चुनार तक गंगा यात्रा

Creation Fashion Food Gadget Lifestyle Music Tech Travel
https://www.dna24.in

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वाराणसी से चुनार तक चलने वाली क्रूज यात्रा की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इस यात्रा में गंगा के किनारे के पड़ने वाले धार्मिक और एतिहासिक स्थलों के भी दर्शन करवाए जाएंगे।

सीएम ने बताया कि पीएम का संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर्यटन के क्षेत्र में रोज नए आयाम कायम कर रहा है। इसी के चलते काशी के गंगा में चलने वाली क्रूज का दायरा अब 84 घाटों से बाहर मीरजापुर के चुनार तक बढ़ा दिया गया है। कहा कि गंगा की लहर पर 8 घंटे की इस शानदार यात्रा में लाइव म्यूजिक और बनारसी खान-पान का भी आनंद लिया जा सकता है। रो-रो बोट (रोल-आन-रोल-ऑफ पैसेंजर शिप) सैम मानेक शॉ क्रूज वाराणसी के संत रविदास घाट से सुबह 9 बजे निकलकर सबसे पहले शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर के दर्शन कराएगी, उसके बाद पर्यटकों को चुनार का किला (देवकीनंदन खत्री द्वारा रचित चंद्रकांता की रहस्यमयी दुनिया) चुनार भी दिखाएगी। वहीं क्रूज को शादी, सत्संग, पार्टी और कांफ्रेंस के लिए भी बुक किया जा सकता है।

क्रूज सुबह 9 बजे बनारस से चलेगी और डेढ़ घंटे बाद शूल टंकेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी। फिर वहां से करीब 3 से 4 घंटे में यह ऐतिहासिक चुनार के किले का भ्रमण कराएगी। अलकनंदा क्रूज लाइन के निदेशक विकास मालवीय ने बताया कि एक व्यक्ति 3 हजार रुपया टिकट है। यदि 10 पर्यटक एक साथ आते हैं तो 2 लोगों का टिकट मुफ्त होगा। वहीं आने वाले समय में गंगा के उत्तरी छोर कैथी के मार्कंडेय महादेव मंदिर के भी दर्शन क्रूज द्वारा कराए जाएंगे। इसके लिए alaknandacruiseline.com वेबसाइट पर बुकिंग कराई जा सकती है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *