Bird Flu पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

Food
https://www.dna24.in

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा कि बर्ड फ्लू भारत का नहीं बल्कि यूरोप के पक्षियों का रोग है, ये बीमारी माइग्रेटरी बर्ड से फैली है. केंद्रीय मंत्री ने लोगों से सतर्कता बरतने और मीट और अंडों को अच्छे से पकाकर खाने का आग्रह किया है.

कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच बर्ड फ्लू (Bird Flu) ने दहशत बढ़ा दी है. बर्ड फ्लू (Bird Flu) धीरे-धीरे देश के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले चुका है. अब तक 6 राज्यों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आए हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू भारत के नहीं बल्कि यूरोप के पक्षियों का रोग है. उन्होंने कहा कि लोगों में बर्ड फ्लू का संक्रमण नहीं है लेकिन फिर भी हमें सावधानी रखने की जरूरत है. केंद्रीय मंत्री ने मीट के शौकीनों से मीट और अंडों को अच्छे से पकाकर खाने का आग्रह किया है.

देश के कई राज्यों में इस वक्त बर्ड फ्लू ने आफत मचा दी है. बेजुबां परिंदे अब इंसानों के लिए खतरा बनते दिख रहे हैं. मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात और केरल जैसे राज्यों में अभी तक कई मामले रिकॉर्ड किए जा चुके हैं. ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या अभी इंसानों को खतरा होना शुरू हो गया है? क्या चिकन खाने से भी इंसानों में बर्ड फ्लू फैल जाएगा? ऐसी ही शंकाएं के बर्ड फ्लू के बढ़ते खतरे के साथ सामने आने लगी है.

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *