उन्नाव में पुलिस पर पथराव, दारोगा सहित 15 सिपाहियों को लगी चोट

Crime
https://www.dna24.in

Hindustan: उत्‍तर प्रदेश के उन्नाव के अकरमपुर गांव के पास मंगलवार दोपहर सड़क हादसे में दो युवकों की मौत मामले को लेकर आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर घटनास्थल पर धरना देकर जाम लगा दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच समझाने का प्रयास किया। मगर नाराज परिजन अड़े रहे और बवाल मचाने लगे। तभी कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस से शांत करवाने के दौरान लोग उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिए। तीन दरोगा समेत सात लोग जख्मी हो गए। घटनास्थल पर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

मगरवारा चौकी क्षेत्र के देवीखेड़ा गांव निवासी राजेश व उसका साथी विपिन मंगलवार दोपहर बहन की शादी के लिए सामान की खरीदारी करने के लिए बाइक से शहर आते समय सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। हादसे में राजेश व विपिन दोनों की मौत हो गई थी। मुआवजे की मांग को लेकर नाराज परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद शवों को अस्पताल गेट पर रखकर जाम लगा दिया था। पुलिस के समझाने पर रात मामला शांत हो गया था। उसके बाद बुधवार सुबह आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने अकरमपुर स्थित घटनास्थल पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची और समझाने का प्रयास किया। मगर नाराज परिजन मुआवजे की बात पर अड़े रहे। मामला बढ़ता देख कई थानों का फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गया।

इसी दरम्यान धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों पुलिस पर ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। जब  तक पुलिस कर्मी कुछ समझ पाते, तब तक ईंटों की बौछार से दरोगा समेत सात पुलिस कर्मी जख्मी हो गए। मामले की जानकारी होते ही भारी संख्या में पुलिस व कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुंच गई और आक्रोशित परिजनों को समझाने बुझाने के प्रयास में लगी रही। मगर अभी तक परिजन मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। जाम की स्थित उत्पन्न होने पर पुलिस ने रूट डायवर्जन कर वाहनों को दूसरे मार्गो से निकाला जाता रहा। परिजन व ग्रामीण अभी तक धरना देकर हंगामा कर रहे हैं।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *