सोनिया, राहुल के बाद अब प्रियंका भी अमेठी पर मेहरबान भेजी 57 लाख की दवाइयां

Politics
https://www.dna24.in

अमेठी में इस समय गांधी नेहरू परिवार कोरोना महामारी में लोगों को बचाने के लिए लगातार राहत सामग्री व दवाएं भेज रहा है। आक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, सेनेटाइजर के बाद अब राहुल गांधी की पहल पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दस हजार दवाओं की किट अमेठी भेजी है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि अमेठी परिवार की सेवा के लिए हमारे नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कृत संकल्प है। उसी क्रम में यह दवाओं की किट भेजी गई है जिसे जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा। पांच प्रकार की इन दवाओं टिकट पर सेवा सत्याग्रह लिखा हुआ है व दवा वितरण संबंधी प्रक्रिया के 9 बिंदु वाला पर्चा और घर पर इलाज देखभाल के लिए आसान उपाय का एक पर्चा है जिसमें तमाम एहतियात लिखे हुए हैं। इस सभी पर्ची को प्रियंका गांधी के नाम वाले एक लिफाफे में रखा गया है।

दवाओं की यह किट कोरोना के लक्षण दिखने पर लोगों को वितरित किए जाएंगे। कोरोना की सहायता के लिए कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस कोविड केयर अमेठी नाम का एक ग्रुप बना रखा है। इस ग्रुप के माध्यम से लोगों की आवश्यकता अनुसार उन तक सहायता पहुंचाई जा रही है। अब दवाओं के वितरण के लिए भी यही ग्रुप कार्य करेगा। ग्रुप में जिला पदाधिकारियों के साथ ही ग्राम पंचायत स्तर तक के कार्यकर्ता जुड़े हुए हैं।

इन दवाओं की है किट
किट में विटामिन सी, विटामिन 3 और जिंक का एक पत्ता, लिवोसेट्रिजीन की 10 गोलियां, आइवरमेक्टिन 3 गोलियां, पेरासिटामोल की 10 गोलियां, पेंटा प्रोजोल की 10 गोलियां और डॉक्सी के 6 कैप्सूल रखे गए हैं। यह वही दवाई है जो कोविड मरीजों के लिए प्रिसक्राइब की जाती हैं। एक किट की कीमत 570 रुपए बताई जा रही है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *