गेहूं खरीद में धांधली पर पीसीएफ के आरएम समेत पांच कर्मी सस्पेंड

Crime Uncategorized
https://www.dna24.in

पीसीएफ, कानपुर जिले में तीन क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद में बड़ी धांधली पकड़ में आई है। बाहर से गेहूं खरीदकर क्रय केंद्र पर दिखाकर गोलमाल किए जाने का मामला पकड़ में आया है। संज्ञान में आने पर प्रादेशिक सहकारी संघ (पीसीएफ) कानपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक सहित पांच कार्मिकों को निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है। 

अपर मुख्य सचिव सहकारिता एम.बी.एस. रामीरेड्डी के निर्देश पर MD PCF ने यह कार्रवाई की है। पीसीएफ के क्षेत्रीय प्रबंधक कानपुर हरिओम शर्मा, अतुल शर्मा गणक, सोहिल कुमार प्रभारी क्रय केंद्र अरौल, सुरेंद्र कुमार प्रभारी क्रय केंद्र सिंधौली तथा राजेश कुमार प्रभारी क्रय केंद्र रहिमपुर विषधन को गेहूं खरीद में धांधली पर निलंबित किया गया है।

अपर मुख्य सचिव सहकारिता के मुताबिक कानपुर में तीन क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद में अनियमितता की शिकायतें मिल रही थीं। प्रारंभिक जांच में शिकायतें सही पाई गईं। बिचौलियों की मिलीभगत से यह खेल चल रहा था। इस अनियमितता में क्रय केंद्र प्रभारी से लेकर अन्य कई अधिकारी-कर्मचारियों की संलिप्तता नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि अन्य जो भी दोषी पाए जाएंगे, सबके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *