हाई कोर्ट के आदेश के बाद क्‍या पूरे UP में लगने वाला है Lockdown?

India Lifestyle Travel Uncategorized
https://www.dna24.in

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि वाराणासी, कानपुर नगर, लखनऊ, प्रयागराज और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया जाए. इस पर योगी सरकार की दलील है| कि लोगों की जान बचाने के साथ-साथ जीविका भी बचानी है. ऐसे में यह फैसला नहीं लिया जा सकता है|

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों ने सरकार सहित आमजन की चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सहित तमाम आला अधिकारी भी कोरोना की चपेट में हैं. ऐसे में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कोरोना को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सख्त निर्देश दिए हैं. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया जाएगा या नहीं?

हाई कोर्ट के आदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) जवाब दाखिल करने की तैयारी कर रही है. हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी सरकार लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के मूढ में नहीं है. यूपी सरकार की तरफ से कहा गया है, हाई कोर्ट ने अपना ऑब्जर्वेशन दिया है और साथ-साथ सरकार को निर्देश दिया है लेकिन राज्य सरकार अपनी तरफ से जवाब दाखिल कर रही है. जिसमें कहा गया है कि लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन ज्यादा से ज्यादा सख्ती की जाएगी.

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *