समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता फाखिर सिद्दीकी ने अपने तमाम साथियों के साथ सपा पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ, 05 अप्रैल: कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं कांग्रेस महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 प्रियंका गांधी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जनपद लखनऊ के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व राज्यमंत्री (आवास बन्धु) एवं सपा के लखनऊ महानगर के अध्यक्ष रहे फाखिर सिद्दीकी ने अपने तमाम साथियों के साथ समाजवादी पार्टी छोड़कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सहप्रभारी उ0प्र0 धीरज गुर्जर के समक्ष कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस पार्टी में फाखिर सिद्दीकी को कांग्रेस परिवार में शामिल कराते वक्त कहा कि फाखिर सिद्दीकी के आने से न सिर्फ कांग्रेस मजबूत होगी वरन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का संदेश जन-जन तक पहुंचेगा। उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी से आये सभी साथियों का स्वागत है।

अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सहप्रभारी उ0प्र0 धीरज गुर्जर ने कहा कि फाखिर सिद्दीकी का कांग्रेस परिवार में स्वागत है। कांग्रेस में आपको सपा से ज्यादा मान, सम्मान और स्नेह मिलेगा। उन्होने कहा कि फाखिर सिद्दीकी के आने से पार्टी की मुस्लिम, पिछड़ा और दलित समाज के हक अधिकारों के लिए होने वाले संघर्षों को और बल मिलेगा।

कांग्रेस परिवार में शामिल होते हुए फाखिर सिद्दीकी ने सपा पर बड़ा हमला बोला और कहा कि सपा मुसलमान और पिछड़ा विरोधी है। हमने पार्टी को अपने खून से सींचा था पर आज हम सब हाशिये पर हैं।

उल्लेखनीय है कि फाखिर सिद्दीकी वर्ष 2007 में लखनऊ पूर्व विधानसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रहे एवं वर्ष 2012 में लखनऊ मध्य विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। इसके साथ ही सपा के दस वर्ष महानगर अध्यक्ष रहे।

इस मौके पर प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी प्रशासन दिनेश सिंह, महासचिव एवं प्रभारी लखनऊ सैफ अली नकवी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं लखनऊ प्रभारी रमेश कुमार शुक्ला, प्रवक्ता डा0 उमा शंकर पाण्डेय, पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन मनोज यादव, प्रदेश कांग्रेस के सचिव प्रदीप कनौजिया, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, पूर्व पार्षद एवं पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान आदि वरिष्ठ कांग्रेसजन मौजूद रहे।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *