सपा सरकार में वसूली, गुण्डागर्दी, माफियाराज, व सत्ता संरक्षित अपराध से उत्तर प्रदेश भय के वातावरण में डूबा था: स्वतंत्र देव सिंह

Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ, 22 मार्च: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सपा-बसपा व कांग्रेस सिर्फ अपने परिवार की हितैषी है वह न कभी गांव, गरीब, किसान की हितैषी रही हैं और न कभी हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान का बड़ा लाभ उत्तर प्रदेश के किसानों को मिलने वाला है। उत्तर प्रदेश ने डबल इंजन की सरकार के लिए जनादेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार के साथ कदमताल करती हुई योगी के नेतृत्व की प्रदेश भाजपा सरकार किसान की आय दोगुनी करने के संकल्प के साथ एमएसपी में लगभग दोगुनी वृद्धि, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, लघु एवं सीमान्त किसानों के लिए ऋणमोचन, 1.26 लाख करोड़ रूपए का रिकार्ड गन्ना मूल्य भुगतान, 667 नई खाण्डसारी इकाईयों के लाइसेंस स्वीकृत, प्रदेश में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के पूर्ण होेने 3.77 लाख हेक्टेएअर सिंचन क्षमता में वृद्धि, जल जीवन मिशन में प्रदेश की 30 हजार ग्राम पंचायतों में शुद्ध पाइप पेयजल योजना, उत्तर प्रदेश किसान सम्मान समृद्धि आयोग का गठन, प्रदेश की 27 मण्डियों का आधुनिकीकरण जैसे निर्णयों से आत्मनिर्भर किसान से आत्मनिर्भर भारत निर्माण का संकल्प पूर्ण होगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज बिजनौर जनपद की धामपुर विधानसभा में आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पिछले चार वर्ष में योगी सरकार ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। सपा सरकार में वसूली, रंगदारी, गुण्डागर्दी, माफियाराज, व सत्ता संरक्षित अपराध से उत्तर प्रदेश भय के वातावरण में डूबा था। व्यापारी अपने मकान और दुकाने बेंचकर पलायन को मजबूर थे। अखिलेश सरकार में मनचले बहन-बेटियों के साथ मनमानी करते थे और कानून मौन रहता था। मनचलों के डर से बेटियों का स्कूल जाना भी बंद हो गया था। जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति के चलते आमजन को न्याय नहीं मिल पाता था। किसानों को उपज का भुगतान भी नहीं मिल पाता था। सिंह ने कहा कि चार वर्ष पूर्व उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपकर भयमुक्त, विकसित और जनकल्याणकारी उत्तर प्रदेश के लिए जिम्मेदारी सौंपी थीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराध पर जीरो टोलरेंस की नीति अपनाकर अपराध पर अंकुश लगाया। इसी का नतीजा है कि अपराधी गले में तख्ती टांगकर स्वयं ही थानों में पहुंचे है। इसके साथ ही कुख्यात माफिया व अपराधियों द्वारा अर्जित सम्पतियों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल रहा है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सेवा व सुशासन के चार वर्षों से उत्तर प्रदेश में रोजगार, व्यापार का वातावरण तैयार हुआ है। मां, बहन-बेटियों की सुरक्षा व सम्मान सरकार की प्राथमिकता है। शिक्षा, चिकित्सा व कृषि के क्षेत्र में हुए कार्यों से उत्तर प्रदेश ने पूरे देश को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की पहचान एक्सप्रेस प्रदेश के रूप में सशक्त हो रही है। आज पूर्वांचल हो, बुन्देलखण्ड या पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हर कोने को एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जा रहा है।

सिंह ने बिजनौर जिला बैठक तथा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव बैठक में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ पंचायत चुनाव को लेकर मंत्रणा की तथा विजय का मंत्र सौंपा। इस दौरान पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल सहित सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारी साथ रहे।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *