श्रीलंकाई वायुसेना के 70 वें सालगिरह महोत्सव में भारतीय वायुसेना की भागीदारी

India World
https://www.dna24.in

नई दिल्ली, 27 फरवरी: भारतीय वायु सेना की एयरोबेटिक डिस्प्ले टीमें फिक्स्ड विंग “सूर्यकिरन्स” और रोटरी विंग ‘सारंग’ हल्के लड़ाकू विमान तेजस के साथ श्रीलंका वायु सेना (SLAF) के कमांडर एयर मार्शल सुदर्शना पथिराना के निमंत्रण पर 27 फरवरी को श्रीलंका के कोलंबो पहुंचीं। सूर्यकिरन्स, सारंग और एलसीए तेजस की टीमें श्रीलंकाई वायुसेना के 70वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में 3 मार्च से कोलंबो के गाले फेस में निर्धारित एक एयर शो में भाग लेंगी।

भारतीय वायुसेना और श्रीलंकाई वायुसेना (SLAF) के बीच प्रशिक्षण, सामरिक आदान-प्रदान और पेशेवर सैन्य शिक्षा पाठ्यक्रमों के माध्यम से विविध क्षेत्रों में कई वर्षों से सक्रिय आदान-प्रदान और बातचीत हुई है।

श्रीलंकाई वायुसेना (SLAF) के 70वीं वर्षगांठ समारोह में भारतीय वायुसेना की भागीदारी दोनों वायुसेनाओं के बीच साझा किए जाने वाले मजबूत पेशेवर संबंध की एक और अभिव्यक्ति है। भारतीय वायु सेना के सूर्यकिरण एयरोबेटिक टीम (एसकेएटी) ने इससे पहले वर्ष 2001 में श्रीलंकाई वायुसेना (SLAF) के 50 वें सालगिरह समारोह में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका का दौरा किया था। भारतीय वायु सेना के विमान जब इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोलंबो के आसमान में जाएंगे, तो वे एक बार फिर पारंपरिक रूप से मजबूत भारतीय वायुसेना- श्रीलंकाई वायुसेना (SLAF) के संबंधों में एक और महत्वपूर्ण अध्याय की पटकथा लिखेंगे।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *