यूपी में कोरोना: मिले 9695 केस, लखनऊ में फिर टूटा रेकॉर्ड

India Lifestyle Travel Uncategorized
https://www.dna24.in

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर जारी है, बीते 24 घंटे में यूपी के अंदर 9695 संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 37 लोगों की मौत हुई है। वहीं राजधानी लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ 2934 के सामने आए हैं जबकि 14 लोगों की मौत भी हुई है।

यूपी में कोरोना भयावह रुप अख्तियार करता जा रहा है। एक दिन में 10 हजार के लगभग संक्रमित मिलने से सरकार और प्रशासन के लिए हालात चिंताजनक बन गए हैं। बढ़ते मरीजों के चलते स्वास्थ्य सुविधाओं में लोगों को लगातार दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं राजधानी लखनऊ में बीते 24 घण्टे में 3 हजार के करीब संक्रमित मिलने से लोगों में डर पैदा हो गया है।

लखनऊ,वाराणसी और प्रयागराज के हालात चिंताजनक
यूपी सरकार द्वारा शुक्रवार शाम जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 2934 संक्रमित मिले हैं जबकि 14 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है, लखनऊ में कोरोना के सक्रिय केसेज की संख्या अब 13478 हो गयी है। वहीं प्रयागराज में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1016 और वाराणसी में 845 संक्रमित मिले हैं जबकि बीते 24 घण्टे में गोरखपुर में 333, कानपुर नगर में 522 और नोएडा में 225 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

12 अप्रैल से KGMU में संवेदनशील विभागों को छोड़कर बाकी OPD बंद
कोरोना संक्रमण के चलते दूसरी बीमारियों से ग्रसित आम गरीब मरीजों को वैसे ही काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं लखनऊ के केजीएमयू की ओपीडी बंद होने से स्थिति और बिगड़ सकती है। केजीएमयू में लगातार डॉक्टर कोरोना संक्रमित निकल रहे थे। जिसके बाद शुक्रवार को केजीएमयू प्रशासन ने 12 अप्रैल से चन्द संवेदनशील विभागों/सेवाओं को छोड़कर सामान्य ओपीडी अस्थायी तौर पर बन्द करने का फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान केजीएमयू के डॉक्टर डिजिटल व ई-संजीवनी प्रणाली के जरिये मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श देते रहेंगे।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *