यूपी : कक्षा 12 तक के सभी स्कूल 30 तक बंद, समारोहों में 100 मेहमान

Lifestyle Travel
https://www.dna24.in

प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रतिबंध और बढ़ा दिए गए हैं। पहली से बारहवीं तक के सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान 30 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं। हालांकि पूर्व निर्धारित परीक्षाएं हो सकेंगी। वहीं, शादी समेत अन्य सार्वजनिक समारोहों में मेहमानों की संख्या और सीमित कर दी गई है। समारोह अगर बंद स्थान पर है तो निर्धारित क्षमता के 50 फीसदी, लेकिन एक समय में अधिकतम 50 मेहमानों की ही अनुमति होगी। वहीं, खुले स्थान पर कार्यक्रम में क्षमता से 50 फीसदी, लेकिन एक समय में अधिकतम 100 से ज्यादा लोग नहीं रहेंगे। यही नहीं, मंदिरों में प्रसाद चढ़ाने और कलावा बांधने पर भी रोक लगा दी गई है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में रविवार को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम से जुड़ी कार्यवाही की समीक्षा के दौरान टीम-11 की बैठक में स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया। स्कूल शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने बताया कि 28 अप्रैल से परिषदीय स्कूलों में होने वाले असेस्मेंट भी नहीं होंगे। सीएम के साथ बैठक के बाद मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी कर दी।

इस बीच, यूपी में रविवार को 15353 नए संक्रमित मरीज मिले, जबकि 67 मरीजों की मौत हो गई। राजधानी लखनऊ में 4,444 मरीज मिले जबकि 31 लोगों की जान चली गई। यूपी और राजधानी दोनों में यह नया रिकॉर्ड है। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 71,241 हो गई है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *