महान क्रिकेटर माइकल होल्डिंग को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान के समर्थन के लिये ब्रिटिश खेल पत्रकारिता ‘सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ’ का पुरस्कार

Sports World
https://www.dna24.in

लंदन, 16 मार्च: वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर माइकल होल्डिंग को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान के समर्थन के लिये एसजेए ब्रिटिश खेल पत्रकारिता 2020 पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ चुना गया। होल्डिंग ने पिछले साल इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला के दौरान नस्लवाद के खिलाफ मजबूत संदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि अश्वेतों के योगदान को इतिहास से उन लोगों ने हटा दिया है जिन्होंने ऐसा इतिहास लिखा है।

कोरोना महामारी के कारण पुरस्कार आनलाइन दिये गए। होल्डिंग ने ‘स्काइ स्पोटर्स ’ से कहा ,यह मेरे जेहन में बरसों से था। लोग समझ नहीं सकते कि इससे गुजरना कैसा होता है और लोग आपको कमतर आंकते हैं तो कैसा लगता है। यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि 2020 सामाजिक और नस्लीय समानता लाने में अहम भूमिका निभायेगा, उन्होंने कहा, मुझे ऐसा लगता है और मैं ऐसी उम्मीद करता हूं।

उन्होंने कहा, इसे लेकर कितने विरोध प्रदर्शन हुए। मैने देखा कि स्वीडन की एक महिला फुटबॉल टीम ने घुटने के बल बैठकर इस आंदोलन का समर्थन किया। यह पूरी दुनिया में हो रहा है। अफ्रीकी मूल के अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों पिछले साल मई में अमेरिका में हत्या के बाद से ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन पूरी दुनिया में शुरू हुआ था।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *