प्रदेश के हर विभाग में अब लापरवाही हो रही है, स्वास्थ विभाग भी उससे अछूता नहीं है: ललन कुमार

Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ/बक्शी का तालाब, 22 मार्च: उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने संगठन सृजन अभियान के तहत लखनऊ की #बक्शीकातालाब (169) विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया जिसमें गोरवामऊ, लालपुर, कठवारा, देवरी रुखारा लोहारन पुरवा, इटौंजा, पृथ्वीपुर, कुम्हरावाँ, बरगदी, महिगवाँ, रेवामऊ एवं पुहुपपुर का दौरा किया।

ग्राम गोरवामऊ में चबूतरे के सुदृढ़ीकरण को लेकर कुछ महीनों पहले ललन कुमार ने ग्रामवासियों को आश्वासन दिया था। कार्य पूरा हो जाने के पश्चात आज चबूतरे का उदघाटन कर स्थानीय लोगों से जनसंपर्क किया। लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके समाधानों पर चर्चा की। साथ ही, वहाँ उपस्थित बच्चों को चॉकलेट वितरित की। इस पर ललन कुमार बोले कि भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में चबूतरे का बहुत महत्व है। यह विचारों के आदान-प्रदान का महत्वपूर्ण स्थान होता है।

ग्राम लालपुर निवासी देशराज यादव का कुर्सी रोड पर एक दुर्घटना में दाहिना पैर चोटिल हो गया था। ललन ने उनके निवास पर मिलकर हालचाल लिया एवं उचित इलाज के लिए आर्थिक मदद की। वह उप्र होम गार्ड हैं।

ग्राम देवरी रुखारा लोहारन पुरवा निवासी बजरंग लाल गौतम का पेट का ऑपरेशन गलत तरीके से किये जाने के कारण मृत्यु हो गयी है। आज उनके परिजनों से मिलकर शोक संवेदनाएँ व्यक्त करते हुए ललन कुमार ने कहा कि प्रदेश के हर विभाग में अब लापरवाही हो रही है। स्वास्थ विभाग भी उससे अछूता नहीं है।

ग्राम पृथ्वीपुर – चतुरबाग़ में कुछ दिनों पहले राम प्रकाश गौतम की पुत्री सुमन छत से गिर गयीं थीं। ललन कुमार ने आज उनसे मिलकर हाल-चाल जाना। ग्राम महिगवाँ में चल रहे यज्ञशाळा के सुदृढ़ीकरण के कार्य का ललन कुमार ने जायजा लिया। गाँव वालों की माँग पर उन्होंने इसका सौन्दर्यीकरण कराने की बात कही थी। ग्राम पुहुपपुर में दुर्घटनाग्रस्त हुए सरिता रावत जी के देवर से मुलाक़ात कर उनका हालचाल जाना साथ ही उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की। ग्राम रेवामऊ में दुर्घटनाग्रस्त पंकज सिंह को आर्थिक सहायता प्रदान कर ललन कुमार ने उनके शीघ्र ठीक होने की कामना की।

ललन कुमार ने इसके अलावा देवरी रुखारा, इटौंजा एवं कठवारा में जनसंपर्क कर लोगों की समस्याएँ सुनीं। वहाँ स्थित वरिष्ठजनों से आशीर्वाद लेते हुए ललन ने कहा कि, बुजुर्गों का हाथ सदैव सर पर होता है तो हम सुरक्षित महसूस करते हैं।

आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनज़र ललन कुमार ने कई प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। इसी सिलसिले में आज का जनसंपर्क किया गया है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *