पिछली सरकार में सत्ता का संरक्षण पाने वाले गुंडे दूसरे राज्यों छुप कर जान की भीख मांग रहे हैं: योगी

India Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ, 15 मार्च: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के समापन समारोह में यूपी के एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाले विरोधियों को करार जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोधियों का काम ही सवाल खड़ा करना। यह वही लोग है जो एनकाउंटर पर सवाल उठाने के बाद लोगों को बरगलाने का काम करते हैं। सीएम ने कहा कि यह सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है कि जो गुंडे सत्ता संरक्षण प्राप्त करके उत्पात करते थे, वो आज दूसरे प्रदेश ने जाकर जान की भीख मांग रहे हैं। पिछले चार सालों में सरकार ने निवेश, रोजगार, महिला अपराध, किसानों को भुगतान करने में प्रतिबद्धता के साथ काम किया है। निवेश में यूपी आज दूसरे नम्बर पर है, जो कभी 16 व 17 वें नम्बर पर होता था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने कोरोना का डट कर मुकाबला किया। कोविड मैनेजमेंट पर वैश्विक मंच पर पीएम की तारीफ हो रही है। गरीबों को आवास देने, रसोई गैस कनेक्शन, किसानों की आय को दोगुना करने के लिए जो केन्द्र सरकार ने नीतियां बनाई है। उसकी हर जगह तारीफ हो रही है। केन्द्र सरकार व शासन की योजनाओं का हमें प्रचार प्रसार करना होगा। प्रदेश में 1 लाख 63 हजार बूथ हैं। इन सभी बूथों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्वीट को रीट्वीट करना चाहिए। ताकि योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंच सकें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के अंदर हो रहे डेवलपमेंट कार्यों से निवेश में बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश का 3 लाख करोड़ का निवेश प्राप्त हो रहा है। पहले यूपी निवेश में 16 व 17 वें स्थान पर था। प्रदेश में हुए विकास कार्यों व अपराधियों पर नकेल कसने से प्रदेश निवेश में आज दूसरे स्थान पर है। युवाओं को चार सालों में 4 लाख से अधिक नौकरियां दी गई। 2017 में जब भाजपा सरकार आई थी तो इसकी घोषणा की थी, जो आज करके दिखा दिया है। प्रदेश में युवाओं को रोजगार मिल रहा है, प्रतिभाओं का सम्मान किया जा रहा है। महिलाओं की सुरक्षा को पुख्ता किया गया है। अब उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है। हमे सकारात्मक भाव के साथ आगे बढ़ना होगा।

किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस किसानों को गुमराह करने का काम कर रहा ही है। वह अपने को किसानों का सच्चा हितैषी कहती है तो उसने अपनी सरकार में किसान फसल बीमा क्यों नहीं शुरू की। विपक्ष भोले भाले किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर उनका नुकसान करना चाहता है। कृषि कानून से न तो मंडिया समाप्त होंगी और न ही एमएसपी खत्म होगी। कांट्रैक्ट खेती से उनकी जमीन नहीं जाएगी बल्कि फसल का अच्छा दाम मिलेगा लेकिन विपक्ष उनको गुमराह करने काम कर रहा है। सीएम ने कहा कि 2017 के पहले के प्रिक्योरमेंट के आंकड़े उठा कर देख लीजिए पहले 5 लाख,7 लाख मिट्रिक टन के आंकड़े आते थे। हमने 68 लाख मीट्रिक टन प्रिक्योरमेंट किया और डीबीटी के माध्यम से पैसा सीधे किसानों के खाते में भेजा। सीएम ने कहा कि पहले मकई का समर्थन मूल्य 1100 रूपए था, जो बढ़ा कर 1800 रुपए किया।

कांग्रेस के एजेंडे पर कभी नहीं था किसान

योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मंडी को खत्म करने का झूठ फैलाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ 42 लाख किसानों को 6000 सालाना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि प्राप्त हो रही है। यह काम पहले की सरकारें कर सकती थी लेकिन उनके एजेंडे पर किसान था ही नहीं। सीएम ने कहा जो लोग आज छुट्टा गोवंशों को मुद्दा बना रहे हैं ,वो गोवंश न तो हमारा है, न तो हमारी सरकार के मंत्रियों का है, न तो विधायकों का लेकिन फिर भी सरकार इनकी जिम्मेदारी उठा रही है। गाय के संरक्षण, संवर्धन के लिए कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

कोरोना काल में सरकार ने किया उत्कृष्ट कार्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भी सेवा ही धर्म को हमने करके दिखाया है। जब कोई मजदूर किसी दूसरे राज्य से आता था तो वो यही सोचता था कि मैं किसी तरह उत्तर प्रदेश की सीमा में पहुंच जाऊं, भोजन, पानी के साथ घर पहुंचे की सुविधा मिल सके। सीएम ने कहा कि सरकार हर तबके के लिए कार्य कर रही है। कोरोना काल में हमने कोटा राजस्थान से प्रयागराज से प्रतियोगी छात्रों को उनके घर तक पहुचाने का कार्य किया। हमने तब तय किया था कि प्रतियोगी छात्रों को कहीं बाहर जाकर तैयारी न करना पड़े। इसके लिए अभ्युदय योजना शुरू की। इसमे नई उम्र ट्रेनी अधिकारी भी क्लास ले रहे हैं। अब तक इस योजना में 10 लाख युवा जुड़ चुके हैं। आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को निशुल्क टैब भी देने की भी योजना है। इसके अलावा प्रदेश सरकार की जल जीवन मिशन, ओडीओपी योजनाएं देश व दुनिया के सामने हैं।

बूथ संरचना को मजबूत करना होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि नकारात्मक सोच का व्यक्ति विकास में बाधक होता है। भाजपा सरकार की सकारात्मक सोच देश दुनिया में है। हमें सोशल मीडिया की ताकत को पहचाना होगा। योजनाओं के साथ हमें आमजन से जुड़ना होगा। इसके लिए हमें बूथों की संरचना को मजबूत करना होगा। अटल जी ने कहा था छोटे मन से कोई बड़ा नही होता,टूटे मन से कोई खड़ा नही होता।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *