पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने IPL मैचों के लिए मोहाली को शामिल करने की अपील की

India Sports
https://www.dna24.in

चंडीगढ़, 02 मार्च: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी टूर्नामेंट के आयोजन स्थलों में मोहाली को जगह नहीं देने पर हैरानी जताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से अपने फैसले पर पुनर्विचार की अपील की। मुख्यमंत्री ने साथ ही आश्वासन दिया कि कोविड-19 महामारी के बीच उनकी सरकार खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम करेगी।

अमरिंदर ने ट्वीट किया, ‘‘आईपीएल के आगामी सत्र के स्थलों में मोहाली क्रिकेट स्टेडियम को जगह नहीं मिलने से हैरान हूं। मैं बीसीसीआई और आईपीएल से अपील करता हूं कि अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। ऐसा कोई कारण नहीं कि मोहाली आईपीएल की मेजबानी नहीं कर सकता और कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम करेगी।’’

मोहाली का पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी का घरेलू मैदान है। संभावित स्थलों के रूप में अभी दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, बेंगलुरू और चेन्नई को छांटा गया है लेकिन बीसीसीआई ने अब तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया है।

मुंबई के नाम पर भी विचार किया जा रहा था लेकिन वहां कोविड संक्रमण के मामलों में इजाफे के बाद आईपीएल मैचों के आयोजन की संभावना कम है। पंजाब में कोविड-19 के मामले तुलनात्मक रूप से कम हैं। मंगलवार को 635 नए मामले सामने आए जिससे कुल सक्रिय मामले 4853 हो गए हैं। आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में खाली स्टेडियम में हुआ था लेकिन कोविड से जुड़ी स्थिति में सुधार के बाद घरेलू सरजमीं पर होने वाले टूर्नामेंट के लिए दर्शकों को स्टेडियम में आने की स्वीकृति दी जा सकती है।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *