देश और प्रदेश की भाजपा सरकारें महिलाओं को उनके अधिकारों से वंचित करने का षडयंत्र कर रही हैं- अजय कुमार लल्लू

Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ 08 मार्च: उत्तर प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि किसी भी देश का लोकतंत्र उस देश की महिलाओं के चहुंमुखी विकास के समानुपातिक होता है। उन्होने कहा कि देश की आधी आबादी के विकास के बिना देश और प्रदेश का विकास संभव नहीं है। महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक अधिकार कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने दिया, लेकिन आज जो सरकारें महिलाओं के अधिकार की बात करती हैं वह महिलाओं को लेकर गंभीर नहीं हैं। आज सबसे अधिक उत्पीड़न व बलात्कार के मामले गैर कांग्रेसी सरकारों के कार्यकाल में हुए हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महिलाओं को सर्वाधिक सशक्त करने का काम कांग्रेस की महिला प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने किया। सबसे पहले महिलाओं को भूमि के पट्टे एवं आयकर में छूट, वृद्ध एवं विधवा महिलाओं को पेंशन आदि का प्राविधान करके उन्हें समृद्ध बनाने का काम किया। शिक्षा व नौकरी के क्षेत्र में बेटियों को आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया। इतना ही नहीं इन्दिरा के साहस एवं दृढ़ता के चलते उन्हें सम्पूर्ण दुनिया आयरन लेडी के नाम से जानती है। उन्होने कहा कि आज महिलाओं की भागीदारी हर क्षेत्र में यदि है तो वह कांग्रेस की देन है। ग्राम प्रधान से लेकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री बनने का मार्ग कांग्रेस पार्टी ने प्रशस्त किया। कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सर्वाधिक समय तक रहने का रिकार्ड कांग्रेस पार्टी में सोनिया गांधी का है।

अंतराषर््ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मध्य जोन ममता चौधरी द्वारा महिला सम्मान कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कार्यरत तारा देवी को अंगवस्त्र एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष सुशीला शर्मा, माया चैबे, वंदना सिंह, सुशीला सोनकर, राधा पाण्डेय आदि महिला कांग्रेस की पदाधिकारी मौजूद रहीं।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *