ट्रैक्टर रैली पर पुलिस से बनी सहमति, योगेंद्र यादव

India
https://www.dna24.in

योगेंद्र यादव ने दावा किया है कि 26 जनवरी को किसान परेड होगी, किसान संगठनों ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारियां शुरू कर दी हैं. गणतंत्र दिवस को हम दिल्ली के अंदर जाएंगे. कुछ रूट निश्चित किये गए हैं, उनपर सहमति बन गयी है. बैरिकेड हटाए जाएंगे. हालांकि, दिल्ली पुलिस के सीपी ने कहा है कि किसानों ने अभी तक हमें कोई लिखित रूट नहीं दिया है. लिखित रूट आएगा, उसके बाद बताएंगे.

आज, 26 जनवरी पर ट्रैक्टर रैली को लेकर सिंघु बॉर्डर पर किसान नेता और पुलिस के बीच मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद योगेंद्र यादव ने कहा कि ट्रैक्टर रैली होगी. फाइनल रूट सुबह बताया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो अभी तक प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ था, उसपर अब सहमति बन गयी है. 

किसान परेड के बारे में बताते हुए यादव ने कहा कि 26 जनवरी के दिन दुनिया में हमारी ग्लोबल ऑडियन्स होगी, ट्रैक्टर पर झांकी की ऊंचाई ट्रक से ज्यादा नहीं होगी. ट्रैक्टर रैली का कोई रूट अभी स्पष्ट नहीं है. हालांकि, ट्रैक्टर की संख्या की कोई पाबंदी नहीं होगी. जहां-जहां किसान बॉर्डर पर बैठे हैं, वहां के बैरिकेड खुलेंगे और हम आगे जाएंगे. 

योगेंद्र यादव ने बताया कि इस दौरान कोई भी किसान दिल्ली में नहीं रुकेगा. जहां से रैली निकेलगी, वहीं सब वापस आएंगे. सब बॉर्डर की ट्रैक्टर रैली का अलग-अलग रूट होगा.

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *