किसान कांग्रेस शुरू करेगी ‘‘फाग चौपाल ’’, मध्य जोन में 15 दिनों में 500 ग्राम पंचायतों में होगी फाग चौपाल

Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ 13 मार्च: प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में किसान कांग्रेस उ0प्र0 मध्य जोन के चेयरमैन एवं उपाध्यक्षगणों ने कहा कि किसान कांग्रेस मध्य जोन 500 ग्राम पंचायतों में 16 मार्च 2021 से 30 मार्च 2021 तक फाग चौपाल आयोजित करेगी। इसमें स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजन और प्रगतिशील किसानों को सम्मानित भी किया जाएगा। फाग चौपाल का शुभारम्भ 16 मार्च को प्रतापगढ़ से किया जायेगा।

चार साल में उ0प्र0 का किसान बुरी तरह से बेहाल है। चाहे छुट्टा पशुओं की समस्या हो या क्रय केन्द्रों पर उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य न मिल पाना हो या किसानों से सम्बन्धित अन्य समस्याएं हों, इन सभी मुद्दों पर चैपाल में चर्चा की जाएगी और प्रदेश सरकार को किसान हित के मुद्दों पर घेरा जाएगा।

इसके साथ ही तीनों काले कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसान आन्दोलन के 107 दिन पूरे हो चुके हैं, इस आन्दोलन में किसान संगठनों के अनुसार लगभग 300 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं। हठधर्मिता का आलम यह है कि न तो प्रधानमंत्री ने स्वयं न ही सरकार के किसी नुमाइन्दें ने शहीद किसानों की संवेदना में एक शब्द कहा है।

किसान कांग्रेस यह मांग करती है कि प्रत्येक शहीद किसानों के परिजनों को एक-एक करोड़ रूपये मुआवजा प्रदान किया जाए व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए।

प्रेसवार्ता में प्रमुख रूप से तरूण पटेल सहित किसान कांग्रेस के उपाध्यक्षगण महबूब किदवई, विशाल राजपूत, सुशील तिवारी, जगदीश सिंह मौजूद रहे।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *