कांग्रेस अल्संख्यक विभाग ने बेगम हामिदा हबीबुल्लाह की पुण्यतिथि पर गोष्ठी का आयोजन किया

Politics
https://www.dna24.in

लखनऊ, 13 मार्च: उ0प्र0 कांग्रेस अल्संख्यक विभाग ने बेगम हामिदा हबीबुल्लाह पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद व उर्दू अकादमी की फाउण्डर चेयरपर्सन की पुण्यतिथि पर आज एक गोष्ठी का आयोजन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयेाजित किया गया।

गोष्ठी की अध्यक्षता पूर्व आईएएस अनीस अंसारी ने की एवं मुख्य अतिथि के रूप में वजाहत हबीबुल्लाह सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी पूर्व मुख्य सूचना अधिकारी भारत सरकार मौजूद रहे।

गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए अनीस अंसारी ने कहा कि उ0प्र0 कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग द्वारा प्रदेश के 75 जिलों में बेगम हामिदा हबीबुल्लाह की पुण्यतिथि मनाने का काम जो आज किया है यह काबिले तारीफ है और इससे संगठन को अत्यधिक ऊर्जा मिलेगी। अपने आगामी कार्यक्रमों को तय करने के लिए एवं साम्प्रदायिकता एवं लोकतंत्र के खिलाफ लड़ाई में उनकी वैचारिक धार तेज होगी। उन्होने कहा कि बेगम हामिदा हबीबुल्लाह ने समाज की हर महिलाओं और नागरिकों को खास तौर पर वंचित समाज के लोगों को लेेकर उनके सामाजिक और शैक्षिक उद्धार के लिए कार्य किया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता उबैद उल्ला नासिर ने कहा कि बेगम हामिदा हबीबुल्लाह, शीला दीक्षित, रानी स्वरूप कुमारी बख्शी, बेगम कैसर रफीक(असमा हुसैन की दादी) के साथ मिलकर गरीब व गुरबत में जीवन व्यतीत कर रहीं महिलाओं के जीवन स्तर को उठाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहीं।

गोष्ठी में प्रमुख रूप से प्रशासन प्रभारी दिनेश सिंह, बेगम हामिदा हबीबुल्लाह के पोते अमर हबीबुल्लाह सहित अख्तर मलिक, शाहनवाज खान, तारिक, मो0 तलहा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

https://www.dna24.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *